Breaking News

मुरैना SP के आयकर दाता टीचर पिता सस्पेंड, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा के लिए किया था आवेदन

मुरैना SP के आयकर दाता टीचर पिता सस्पेंड, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा के लिए किया था आवेदन

भोपाल । मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के पिता लालजी बागरी को सतना कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। सहायक शिक्षक के पद पर सेवारत लालजी बागरी आयकर दाता हैं और यह जानकारी छिपाते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत तीर्थयात्रा के लिए अपना रजिस्टेÑशन कराया था। इसकी जानकारी सामने आने के बाद सोमवार को पहले उनका आवेदन निरस्त किया गया और मंगलवार को उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर उनके विरुद्ध एफआईआर भी कराई जा सकती है। 

सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया है कि सहायक शिक्षक लालजी बागरी शासकीय माध्यमिक शाला मसनहा में पदस्थ हैं। 24 जनवरी से 29 जनवरी तक द्वारका जाने वाले मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन टेÑन के लिए लालजी ने खुद और पत्नी विद्या बागरी का रजिस्ट्रेशन कराया था। लालजी शासकीय सेवक हैं और आयकर दाता भी हैं जो तीर्थदर्शन योजना के नियमों की पात्रता में शामिल नहीं है। इसलिए सोमवार को उनका आवेदन निरस्त किया गया और अब उन्हें निलंबित किया जाता है। उनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मैहर होगा। 

एसपी बागरी की हुई किरकिरी

मुरैना एसपी आशुतोष बागरी 2015 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उनके पिता द्वारा तीर्थदर्शन योजना में यात्रा के लिए जाने का आवेदन वायरल होने के उपरांत एसपी बागरी की जमकर किरकिरी हुई और सोशल मीडिया में यह बात चली कि एसपी बागरी अपने माता पिता को तीर्थयात्रा नहीं करा रहे हैं। इस कारण वे शासन की योजना का लाभ लेना चाहते हैं। बाद में जांच में यह बात सामने आई कि लालजी बागरी खुद शिक्षक और आयकर दाता हैं तो उनके विरुद्ध कार्यवाही की गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं