Breaking News

बड़ी ख़बर : खराब स्वास्थ्य पर निर्वाचन कार्य मुक्ति का आवेदन देने का नतीजा आवश्यक सेवानिवृत्ति

बड़ी ख़बर : खराब स्वास्थ्य पर निर्वाचन कार्य मुक्ति का आवेदन देने का नतीजा आवश्यक सेवानिवृत्ति

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्यप्रदेश के कर्मचारी ओर अधिकारियों के लिए यह खबर दुःखद हो सकती है जब खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव ड्युटी से मुक्ति का आवेदन देने पर कलेक्टर ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए संबंधित कर्मचारीयों के विरुद्ध अनिवार्य सेवानिवृत्ति के सामान्य प्रशासन विभाग के प्रावधानों के अनुरूप प्रस्ताव बनाने के निर्देश दे दिये ।

इंदौर जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने तीखे तेवर दिखाते हुए ख़राब स्वास्थ्य के आधार पर चुनाव ड्युटी से मुक्ति के आवेदन को बहाना मानते हुए इसे लेकर निर्वाचन कार्य से मुक्ति का आवेदन देने पर दो कर्मचारियों के विरुद्ध अनिवार्य सेवानिवृत्ति के सामान्य प्रशासन विभाग के प्रावधानों के अनुरूप प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये है 


निर्वाचन कार्यालय ने जिला शिक्षा अधिकारी और जिला आयुष अधिकारी को निर्देश दिये कि इन कर्मचारियों के विरुद्ध सेवा निवृत्ति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के प्रावधानों के अनुसार विधि संगत कार्रवाई कर अवगत कराएँ।  शिक्षा विभाग के सहायक  सहायक वर्ग दो और और जिला आयुष अधिकारी की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता  ने दिया था निर्वाचन से मुक्ति के लिए बीमारी के आधार पर आवेदन दिया था । विभाग द्वारा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए प्रस्ताव तैयार किए जा रहे है ।

कोई टिप्पणी नहीं