Breaking News

MP में इंडिया गठबंधन की इकलौती सीट पर सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द

MP में इंडिया गठबंधन की इकलौती सीट पर सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ खजुराहो में अब सिर्फ निर्दलीय उम्मीदवार


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

पन्ना/भोपाल । मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन को करारा झटका लगा है। कांग्रेस ने प्रदेश की 29 में से एक खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी थी। यहां से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा दीपनारायण यादव का नामांकन निरस्त हो गया है। कलेक्टर ने इसकी दो वजह बताई है। नामांकन फॉर्म पर प्रत्याशी के दो जगह हस्ताक्षर होते हैं, जिसमें से एक जगह मीरा यादव ने हस्ताक्षर नहीं किए थे। मतदाता पहचान पत्र की सत्यापित प्रति की जगह पुरानी प्रति दे दी गई थी। मीरा यादव के पति दीपनारायण यादव ने कहा है कि हम इस फैसले को हाईकोर्ट में और सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। चुनाव आयोग के मुख्य आयुक्त के पास भी जाएंगे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटनाक्रम को लोकतंत्र की सरेआम हत्या बताया है। मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं। इधर इस मामले के बाद प्रदेश कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार को निलंबित करने की मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग की है। कांग्रेस ने इस शिकायत में कहा है कि प्रदेश भाजपा केअध्यक्ष वीडी शर्मा के दबाव में ऐसा किया गया है। निर्वाचन अधिकारी ने फार्म प्राप्त करते समय फार्म की गलतियों की सूचना नहीं दी।

मीरा के पति का आरोप- सुधार का मौका नहीं दिया मीरा के पति दीपनारायण यादव ने कहा कि गुरुवार को तो अधिकारियों ने वेरिफाई किया था। नियमावली में साफ नियम है कि कुछ कमी है तो निर्वाचन अधिकारी उसमें सुधार के लिए कहता है। गुरुवार को अधिकारियों ने नामांकन को ओके किया था। अब उसमें दो कमियां बताई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों को लग रहा था कि कमी है तो वह हमें बता सकते थे। हम उसे ठीक कर देते। हम इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे।


हमें तो चुनाव लड़ने में आनंद आता है: वीडी शर्मा

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष ने इस मामले पर कहा कि हमको तो चुनाव लड़ने में आनंद आता है। मेरा मन तो ऐसा हो रहा है मेरे सामने जो प्रतिपक्ष के प्रत्याशी थे, क्यों ऐसा हो गया। चुनाव लड़ना चाहिए, लड़ने में आनंद आता है।

यह हार चुकी भाजपा की हताशा है: अखिलेश

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है। कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों। ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा।


कोई टिप्पणी नहीं