Breaking News

होमगार्ड कमांडर का सम्मान किया कलेक्टर ने

अचानक हुई भारी वर्षा से स्कूल फंसे 57 बच्चे ओर स्टाफ को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकालने वाले होमगार्ड कमांडर का सम्मान किया कलेक्टर ने

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : ग्राम गहाल के स्कूल में विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ को गत दिनों अतिवर्षा के दौरान सुरक्षित निकालने के लिए कलेक्टर संजय गुप्ता ने कलेक्ट्रेट में बुधवार को होमगार्ड के कंपनी कमांडर बीएस ठाकुर व प्लाटून कमांडर रक्षा राजपूत को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। कलेक्टर गुप्ता ने इस दौरान होमगार्ड के सभी अधिकारियों व जवानों के कार्य की प्रशंसा की। इस दौरान कंपनी कमांडर ठाकुर ने बताया कि नर्मदापुरम् संभाग के डिविजनल कमांडेंड एसएस सोलंकी शासकीय कार्य से होशंगाबाद से हरदा आए हुए थे। इसी दौरान गहाल में अतिवर्षा के कारण स्कूल में विद्यार्थियों के फंस जाने की सूचना मिली तो उनके नेतृत्व में होमगार्ड के 15 जवान और अन्य अधिकारी गहाल पहुंचे और विद्यार्थियों व स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाला।

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को जिले के ग्राम गहाल स्थित हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थी व स्टाफ अतिवर्षा के कारण में राय मुनिया नाला का अत्यधिक बरसात होने से जलस्तर बढ़ गया था, जिससे 22 बालक, 29 बालिका एवं 6 शिक्षक-शिक्षिका सहित कुल 57 व्यक्ति स्कूल में फंसे गए थे। घटना की सूचना मिलते ही होमगार्ड विभाग के डिविजनल कमांडेंट नर्मदापुरम एसएस सोलंकी, डिस्टिक कमांडेंट होशंगाबाद आरकेएस चौहान, कंपनी कमांडर हरदा होमगार्ड बीएस ठाकुर एवं एसडीआरएफ के 15 जवानों की रेस्क्यू टीम ने स्कूल में फंसे विद्यार्थियों व शिक्षकों को सुरक्षित बाहर निकाला।

कोई टिप्पणी नहीं