Breaking News

सड़क दुर्घटना में युवा पटवारी हुआ असमय कालकलवित

सड़क दुर्घटना में युवा पटवारी हुआ असमय कालकलवित

अधिकारियों के दबाव की भेंट चढ़ गया आज फिर एक पटवारी

सिंगल क्लिक मुआवजा, नक्शा तरमीम, पी.एम.किसान, भू राजस्व वसूली का है पटवारियों पर अत्यधिक दबाव

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

विदिशा । अत्यधिक काम के दबाव के चलते आज फिर एक पटवारी का सड़क दुर्घटना में असमय निधन हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले की नटेरन तहसील के युवा पटवारी  अंकित बधावन का तहसील कार्यालय से अवकाश के दिन वापस लौटते समय सड़क दुर्घटना मे असमय दुःखद निधन हो गया है।



युवा पटवारी अंकित बधावन आज अवकाश के दिन शासकीय दायित्व का निर्वहन कर तहसील कार्यालय नटेरन से दोपहर 4.00 बजे के लगभग वापस लौट रहे थे तभी करारिया के समीप आइल टैंकर से हुई उनकी कार की भिड़त में मौके पर ही उनका निधन हो गया। पटवारी अंकित बधावन जो कि मध्यप्रदेश पटवारी संघ के तहसील अध्यक्ष भी थे का विवाह 5 वर्ष पूर्व ही हुआ है, उनकी धर्मपत्नी भी पटवारी है। परिवार में एक छोटा बेटा ओर माँ बाप है।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में पटवारियों पर कार्य का अत्यधिक दबाव बना हुआ है, एक साथ अनेकों कार्य पटवारियों से करवाए जा रहे हैं। जिसके चलते पटवारी दिन रात मेहनत कर रहे हैं। परिस्थिति यह है कि राहत राशि वितरण को लेकर अल्प समय में पटवारियों से दबाव पूर्वक कार्य करवाया जा रहा है, जिसके चलते उक्त परिणीति घटित होना परिलक्षित होती है। वर्तमान समय में सिंगल क्लिक मुआवजा, नक्शा तरमीम, पी.एम.किसान, भू राजस्व वसूली का पटवारियों पर अत्यधिक दबाव है। वरिष्ठ अधिकारियों को पटवारियों की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है, उन्हें मात्र अपने आप को ऊपर गुड बुक में लाने के लिए काम दिखाना है। जिसके चलते दबाव बनाया जा रहा है और पटवारी इस तरह दुर्घटना का शिकार होने को बाध्य है। उक्त घटना से पटवारियों में अत्यधिक रोष है।

कोई टिप्पणी नहीं