Breaking News

तहसीलदार सत्यनारायण सोनी पर FIR की मांग को लेकर धरने पर बैठे पटवारी, पटवारी की मां ने लगाए तहसीलदार पर आरोप

तहसीलदार सत्यनारायण सोनी पर FIR की मांग को लेकर धरने पर बैठे पटवारी, पटवारी की मां ने लगाए तहसीलदार पर आरोप

तहसीलदार की ज्यादती ओर अभद्रता के कारण मानसिक दबाव में अवकाश के दिन कार्य करके लौट रहे पटवारी का सड़क दुर्घटना में हुआ था निधन


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

विदिशा । जिले की नटेरन तहसील के तहसीलदार सत्यनारायण सोनी के ऊपर पटवारी की मौत का आरोप लगाते हुए जिले के पटवारियों ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। तहसीलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर जिले के आक्रोशित पटवारियों ने धरना दे दिया है। तहसीलदार सत्यनारायण सोनी पर, मृतक पटवारी अंकित बधावन की मां ने आरोप लगाते हुए कहां कि मेरे बेटे की जान तहसील तहसीलदार ने ले ली है। छुट्टी के दिन भी दबाव पूर्वक तहसील कार्यालय बुलाया ओर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जिसके कारण मेरा बेटा आज समय कल के गाल में समा गया।


धरने पर बैठे पटवारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर कहा कि कल दिनांक 1/10/22 को नटेरन तहसील अध्यक्ष अंकित वधावन का करेल के पआस निधन सड़क दुर्घटना में हो गया है, उत घटना का सीधा संबंध तहसीलदार नटेरन सत्यनारायण सोनी द्वारा दिवंगत पटवारी को मानसिक प्रताड़ित किये जाने से है। इनके द्वारा निरंतर सभी पटवारियों से अमर्यादित व्यवहार एवं अमानवीय तरीके से निरंतर कार्य कराय जाता है एवं दबाव बनाकर अवकाश दिवसों में भी, कार्य करने के लिए बाध्य किया जाता है। जिसकी पटवारी संघ निंदा करता है। और मांग करता है कि कि जब तक दोषी तहसीलदार सत्यनारायण, सोनी तहसील नटेरन पर FIR दर्ज नहीं होती एवं वरिष्ठ स्तर से दण्डात्मक कार्यवाही नहीं की जाती तब तक जिला विदिशा के स्मस्त पटवारी तत्काल प्रभाव से सभी कार्यों का बहिष्कार करते है जिसकी समस्त जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।


उल्लेखनीय है कि कल पटवारियों के ग्रुप पर तहसीलदार सत्यनारायण सोनी के अमर्यादित आचरण और वार्तालाप का एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें तहसीलदार सत्यनारायण सोनी काफी अभद्रता पूर्ण तरीके से एक पटवारी से बात कर रहे हैं और अवकाश के दिन काम करने के लिए दबाव बना रहे हैं। वही पटवारियों के द्वारा मृतक पटवारी अंकित वधावन के द्वारा अपनी वृद्ध मां की तबीयत खराब होने से अवकाश का आवेदन दिए जाने पर तहसीलदार द्वारा अस्वीकृत कर मेडिकल दस्तावेज सहित बुलाया गया है उक्त सभी बातों को लेकर पटवारियों में काफी रोष है । पटवारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि शासन द्वारा तहसीलदा नटेरन सत्यनारायण सोनी को नहीं हटाया गया ओर एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो यह आंदोलन प्रदेश स्तर तक जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं